गाजर के हलवे के शारीरिक फायदें - An Overview

Wiki Article



-यह सब्जी कोलेस्ट्रॉल से लड़ती है और हार्ट हेल्‍थ को बढ़ाती है.

गरमा गरम परोसिए।

अक्सर लोग ज़्यादा तनाव या एंग्जायटी होने के कारण स्मोकिंग करते हैं। साथ ही उन्हें ऐसा लगता है कि सिगरेट पिने से उनको स्ट्रेस या एंग्जायटी से राहत मिल रही है। आपको बता दें कि धूम्रपान के सेवन से स्ट्रेस और एंग्जायटी जैसी मेंटल समस्या और अधिक बढ़ती हैं। चलिए इस आर्टिकल के ज़रिए जानते हैं कि क्यों स्मोकिंग इतनी एडिक्टिव होती है.

गाजर को लंबे समय तक सुरक्षित कैसे रखें?

अब तो आप यह अच्छी तरह समझ गए होंगे कि गाजर खाने से क्या लाभ होता है। इस लेख में हमने आपको गाजर के फायदे और नुकसान के बारे में विस्तार से बताया है, जिससे आप यह समझ सकते हैं कि यह आपके लिए उपयोगी है या नहीं। अगर है, तो आज से ही इसे अपने दैनिक आहार में स्थान दें और गाजर के लाभ उठाएं। ध्यान रखें कि गाजर के नियमित सेवन के दौरान अगर लेख में बताए गए दुष्प्रभाव नजर आते हैं, तो तुरंत इसका सेवन बंद करें और डॉक्टर से संपर्क करें। हम उम्मीद करते हैं कि गाजर के फायदे और नुकसान वाला यह लेख आपके लिए लाभदायक रहा होगा।

हलवे में दूध डालकर पकवान में कैल्शियम और प्रोटीन मिलाया जाता है। काजू और किशमिश हलवे में प्रोटीन और एंटीऑक्सिडेंट को जोड़ते हैं.

मैगी चीज़ सैंडविच रेसिपी

गाजर आखों के लिए बेहद फायदेमंद होता है. गाजर में बीटाकैरोटीन भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो विटामिन ए का बहुत अच्छा स्रोत है.

पुदीना जलजीरा

आईपीएल न्यूज़क्रिकेट से एक कदम आगे, 'जीरो' फिर भी हीरो, धोनी की स्टोरी लीडरशिप की मिसाल है

हालांकि गाजर का हलवा आपकी सेहत के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन यह कैलोरी से भरपूर होता है जो आपका वजन बढ़ा सकता है। लेकिन आपको अपनी फेवरेट मिठाई का पूरा मजा लेना चाहिए। इसलिए आज हम आपको लो फैट गाजर का हलवा बनाने की रेसिपी बता रहे हैं। 

गाजर के साथ आलू और मटर मिलाकर सब्जी बना सकते हैं, जैसे आप अन्य सब्जियां बनाकर खाते हैं।

आप अगर मीठा खाने के शौकीन हैं तो गाजर का हलवा आपके लिए एक परफेक्ट स्वीट डिश हो सकती है. बाजार की तर्ज पर ही आप more info घर पर स्वादिष्ट गाजर का हलवा बनाना चाहते हैं तो हमारी बताई रेसिपी आपकी काफी मदद कर सकती है.

दरअसल गाजर का हलवा बनाने के लिए इ ...अधिक पढ़ें

Report this wiki page